क्या शाकाहारी डाइट से वजन बढ़ता है? Vegetarian Diet for Healthy Weight Gain

 

Vegetarian Diet for Healthy Weight Gain


क्या शाकाहारी डाइट से वजन बढ़ता है?  इस ब्लॉग में हम आपको बताने जा रहे है की किस तरह आप एक शाकाहारी डाइट से वजन बढ़ा सकते है क्योंकि यह समस्या काफी लोगो को रहती है की वो अंडे और मांस नहीं खा सकते। वो सोचते है की केवल मांसाहारी चीजों के सेवन से ही वजन बढ़ सकता है लेकिन ऐसा कुछ नहीं है दोस्तो।


आज हम आपकी बहुत बड़ी गलतफहमी दूर करने जा रहे है जो भाई और बहन ये सोचते है की bodybuilding के लिए या वजन तेजी से बढ़ाने लिए आपको मांसाहारी चीजों का सेवन करना ही होगा वो सब गलत है।


क्या शाकाहारी डाइट से वजन बढ़ता है? Vegetarian Diet for Healthy Weight Gain


अगर आप वाकई ये जानना चाहते है कि क्या शाकाहारी डाइट से वजन बढ़ता है? तो आप यह आर्टिकल पूरा जरूर पढ़िए। 


दोस्तो इस ब्लॉग में जो भी टिप्स दी जा रही है उनको जरूर follow करे तभी आपका वजन बढ़ पाएगा और वो भी केवल शाकाहारी चीजे खाने से। आपका वजन तभी बढ़ पाएगा जब आप इन नियमों पर टिके रहेंगे।


सबसे पहले आपका यह जानना जरूरी है की आपका वजन आपकी height के अनुसार है या नही। इसके बाद हम जानेंगे की कितनी कैलोरी आपको डेली consume करनी चाहिए जिससे आपका वजन हेल्थी तरीके से बढ़ पाए।


Vegetarian Diet for Healthy Weight Gain



अगर आप वजन बढ़ाना चाहते है वो भी एक हेल्थी तरीके से और शुद्ध शाकाहारी डाइट से तो आप बिल्कुल सही आर्टिकल पढ़ रहे है।


सबसे पहली सलाह यही देना चाहूंगा दोस्तो की आप कसरत करे। चाहे आप gym जाए, अखाड़े में जाए या कोई sport join करे। कुछ भी की लेकिन अपने शरीर को काम में जरूर ले।


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अगर मोटी मोटी बात बोलूं तो रोज पसीना बहाना चाहिए इतनी exercise करनी पड़ेगी आपको।

केवल 20/30 push up लगाकर वजन नहीं बढ़ेगा मेरे दोस्त आपको मेहनत करनी पड़ेगी अगर आप वजन बढ़ाने को लेकर वाकई सीरियस है तो।


Vegetarian Diet for Healthy Weight Gain

चलिए देखते है Vegetarian Diet for Healthy Weight Gain इसके लिए आपको सभी नियमों का पालन करना पड़ेगा तभी आपका वजन और confidence दोनो बढ़ पाएंगे।


सुबह के समय

(दही और केला/केले का जूस/आलू और दही/पनीर चाट/सोयाबीन/penut butter/oats)


दोपहर के समय

(चपाती और दाल/दाल और चावल/सलाद/केले/दही)


शाम के समय

चपाती और सब्जी/चावल/सलाद

खाना खाने के बाद थोड़ा गर्म दूध जरूर पिए

चाहे तो दूध के साथ गुड़ भी ले सकते है।


कुछ जरूरी बाते

दोस्तो आपको हमेशा पानी आधे घंटे के बाद ही पिए। खाना खाने के तुरंत बाद पानी न पिए। कम से कम 4/5 लीटर पानी पिए। शुरुआत में थोड़ी यूरीन जल्दी आएगा लेकिन धीरे धीरे आदत हो जाएगी।


दोस्तो यह डाइट दिखने में बहुत ही सिंपल लग रही होगी लेकिन अगर आप इसी को पूरे नियम के साथ फॉलो करते है तो आपका वजन जरूर बढ़ेगा।


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